Wednesday 21 December 2016

6999 रूपए के इस फोन ने बनाय बिक्री का रिकॉर्ड, ये खूबियां बनी कारण

शाओमी का रेडमी 3एस और रेडमी 3एस प्राइम स्मार्टफोन्स भारत में हिट हो चुके हैं। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट के मुताबिक भारत में पिछले चार महीने में अब तक इन दोनों स्मार्टफोन्स की 10 लाख ईकाइयां बिक चुकी है। शाओमी रेडमी 3एस को भारत में अगस्त में लॉन्च किया गया था। इस फोन को बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट और मीडॉटकॉम पर उपलब्ध कराया गया है।
कम कीमत में दिए दमदार फीचर्सचाइनीज कंपनी शाओमी के बिजनेस की जानकारी फ्लिपकार्ट ने ट्वीट कर के दी और साथ ही मी इंडिया को बधाई भी दी। आपको बात दें कि रेडमी 3एस को सबसे पहले इसी साल जून में चीन में लॉन्च किया गया था। उसके 2 महीने बाद भारत में इसे अगस्त में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रूपए रखी गई है। इसके बाद 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और फिंगरप्रिंट सेंसर रेडमी वाले रेडमी 3एस प्राइम स्मार्टफोन को 8,999 रूपए की कीमत में पेश किया गया।
फ्लैश सेल के जरिए बेचाशुरुआत में दोनों स्मार्टफोन को फ्लैश सेल मॉडल के जरिए ही बेचा गया इसके बाद दोनों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया गया। शाओमी बाजार में जबदस्त कमाई करते हूए 4 महीने से भी कम समय में 10 लाख यूनिट का आंकड़ा पार करने में सफल रही है। यह स्मार्टफोन 4100 एमएएच की बैटरी से लैस है। शाओमी रेडमी 3एस में दो जीबी रैम के साथ 5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। रेडमी 3एस प्राइम में 3 जीबी रैम है। इस स्मार्टफोन में 16 जीबी और रेडमी 3एस प्राइम में 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। इसमें 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगता है। रेडमी 3एस में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।
3 दिन में बेचे 5 लाख फोनशाओमी ने दिवाली सेल के दौरान एक से तीन अक्टूबर के बीच 5 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन बेचने की जानकारी दी थी। कंपना ने दावा किया कि ऐसा इंडस्ट्री में पहली बार हुआ। रेडमी 3एस और रेडमी 3एस प्राइम फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। जबकि अमेज़न की ग्रेट इंडियन फेस्टिविल सेल में रेडमी नोट 3 सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा।

No comments:

Post a Comment